today match mi vs dc criciplt20 hindi

Posted By: Admin - April 07, 2024
 

आईपीएल 2024: आज मुंबई इंडियंस का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा, जिसके रोमांचक होने की उम्मीद है। MI ने अभी तक अपना खाता नहीं खोला है और सूर्यकुमार यादव लंबी चोट के बाद आ रहे हैं। क्या वह अपनी टीम को डीसी को हराने में मदद कर सकते हैं जिसने इस आईपीएल सीज़न में 4 में से सिर्फ 1 गेम जीता है?
आज का आईपीएल मैच: मुंबई इंडियंस (एमआई) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच 7 अप्रैल को भिड़ंत होगी। मैच दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा।

आज का आईपीएल मैच: मुंबई इंडियंस (एमआई) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) 7 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेंगे। यह दिन का पहला मैच होगा, जो दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा.
आज का मैच एमआई के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि उन्होंने अभी तक इस आईपीएल सीज़न में जीत दर्ज नहीं की है, सूर्यकुमार यादव लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। टीम अपना पहला गेम जीतने के लिए उनकी बल्लेबाजी पर काफी हद तक निर्भर रहेगी।
भले ही एमआई आज का गेम जीत जाए, लेकिन संभावना है कि वे आईपीएल 2024 अंक तालिका में सबसे नीचे बने रहेंगे। डीसी ने खेले गए 4 में से सिर्फ 1 गेम जीता है और एमआई उसी पोडियम पर रहेगा। जब तक एमआई अपने नेट रन रेट (एनआरआर) में सुधार नहीं करता, उनके अंक तालिका में ऊपर चढ़ने की संभावना नहीं है।
  मुंबई ने अब तक 3 मैच खेले हैं और सभी हारे हैं। हार्दिक पंड्या, जो पहले रोहित शर्मा की जगह टीम के कप्तान बने थे, मैदान पर अपनी पसंद को लेकर आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं।

दूसरी ओर, दिल्ली ने 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की। ये दोनों टीमें इस वक्त प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे हैं; एमआई 10वें और डीसी 9वें नंबर पर है।

एमआई बनाम डीसी आमने-सामने के रिकॉर्ड

मुंबई और दिल्ली ने अब तक 33 आईपीएल मैच खेले हैं। MI ने उनमें से 18 और DC ने 15 जीते हैं। मुंबई का DC के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 218 है, और MI के खिलाफ दिल्ली का उच्चतम स्कोर 213 है।

एमआई बनाम डीसी आमने-सामने के रिकॉर्ड

मुंबई और दिल्ली ने अब तक 33 आईपीएल मैच खेले हैं। MI ने उनमें से 18 और DC ने 15 जीते हैं। मुंबई का DC के खिलाफ अब तक का उच्चतम स्कोर 218 है, और MI के खिलाफ दिल्ली का उच्चतम स्कोर 213 है।

दोनों के बीच पिछले 5 मैचों में से MI ने 2 में जीत हासिल की है। आईपीएल 2021 में मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ दो मैच खेले और दोनों हारे। 2023 में जब ये दोनों आखिरी बार आईपीएल मैच में भिड़े थे तो प्लेयर ऑफ द मैच रोहित शर्मा थे. उनकी 45 में से 65 रनों की पारी ने मुंबई को 6 विकेट से जीत दिलाने में मदद की।

एमआई बनाम डीसी फंतासी टीम

ऋषभ पंत (डब्ल्यूके और वीसी), अक्षर पटेल, डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (सी), जसप्रित बुमरा, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा।

एमआई बनाम डीसी पिच रिपोर्ट

टी20 क्रिकेट में अच्छी पिच, ताज़ा सतह और छोटी बाउंड्री के कारण उच्च स्कोर की उम्मीद की जाती है। टॉस जीतने पर टीमें पहले गेंदबाजी करना चुन सकती हैं। यहां अब तक खेले गए 112 आईपीएल मैचों में से 62 मैच दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीते हैं। इस मैदान पर 70.61% विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। अब तक, तेज गेंदबाजों ने 877 विकेट लिए हैं, जबकि स्पिनरों ने 365 विकेट लिए हैं। पहली पारी का औसत स्कोर 169 है।

एमआई बनाम डीसी भविष्यवाणी

Google की जीत की संभावना के अनुसार, 59% संभावना है कि एमआई अपने चौथे मैच में दिल्ली को हरा देगा और अपने पहले अंक हासिल कर लेगा।
हमारा भी मानना है कि मुंबई अपनी पहली जीत हासिल करेगी और अंक तालिका में थोड़ा आगे बढ़ जाएगी।

एमआई बनाम डीसी आईपीएल 2024: मुंबई के प्रशंसकों के लिए सूर्यकुमार यादव की वापसी बड़ी खबर होगी। पिछले सीज़न में एमआई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी चोट के बाद वापस आ गया है। जांचें कि वह आज किसकी जगह ले सकते हैं।
मुंबई इंडियंस: वानखेड़े स्टेडियम (मुंबई इंडियंस) में प्रैक्टिस करते दिखे सूर्यकुमार यादव

7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (एमआई) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) मैच से पहले मुंबई के प्रशंसकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण विकास सूर्यकुमार यादव की वापसी है। इससे पहले उन्हें दोपहर के अभ्यास सत्र के लिए वानखेड़े स्टेडियम में प्रशिक्षण लेते देखा गया था।

चोट से उबरने के बाद स्काई ने नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए लगभग एक घंटा बिताया। वह पूरे मैदान में अपने ट्रेडमार्क शॉट्स खेलते नजर आए।

मुंबई इंडियंस ने कहा, "अपने लंबे बल्लेबाजी सत्र के बाद, सूर्या ने कुछ प्रशिक्षण और गतिशीलता अभ्यास किया, इसके बाद अपने साथियों के साथ मुलाकात की और अभ्यास के दौरान मार्क बाउचर, मुख्य कोच और किरोन पोलार्ड, बल्लेबाजी कोच से बात की।"

स्काई की फॉर्म और फिटनेस सवालों के घेरे में होगी जबकि मुंबई को उस चैंपियन पारी की उम्मीद होगी जिसके लिए वह आमतौर पर जाना जाता है। सूर्या 16 मैचों में 605 रन के साथ पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। 2023 में मुंबई के लिए दूसरे सबसे बड़े स्कोरर इशान किशन (454) थे।

Share

& Comment

0 comments:

Post a Comment

Read More...

Followers

Subscribe Here Notification

Designed by: CricIplT20